पहाड़ों में हो रही बर्फबारी से दिल्ली में बारिश से गिरा तापमान

₹30000 तक के महाडिस्काउंट पर मिल जाएंगे ये Gaming Laptop दवाओं का लाखों का खर्चा बचा लेगी ये दाल लखनऊ में सपा नेता राजकिशोर सिंह ने भाजपा की सदस्यता ली भरतपुर : ऐतिहासिक गंगा मंदिर सुल्तानपुर में स्कूली बच्चों ने मतदाताओं को किया जागरूक बुलंदशहर में मुठभेड़ मे दो इनामी बदमाश गिरफ्तार गेहूं खरीद में लापरवाही बरतने पर पांच सहकारिता अधिकारियों को जारी किए गए नोटिस पीलीभीत टाइगर रिजर्व में 5 किलोमीटर जाल फेंसिंग का काम हुआ पूरा पीलीभीत के पत्रकार का हल्द्वानी में आकस्मिक निधन होने से शोक सरकारी ऐप से करें UPI Payment आज का राशिफल अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर 01 लाख से अधिक लोगों ने ली मतदान की शपथ टाटा आईपीएल को लेकर धर्मशाला पहुँची किंग्स इलेवन पंजाब की टीम , सीएसके मौसम विभाग का पूर्वानुमान मुंगेली में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए निकाली गई प्रभातफेरी रायपुर में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यू-ट्यूबर्स ने मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया बलरामपुर जिले के शहीद पार्क में ‘‘सुरमयी शाम’’ नामक स्वीप संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने जारी की 11वीं सूची आज का राशिफल आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह

पहाड़ों में हो रही बर्फबारी से दिल्ली में बारिश से गिरा तापमान

Anjali Yadav 25-10-2021 12:13:26

अंजलि यादव,          
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,          


नई दिल्ली: पिछले 24 घंटों के दौरान, जम्मू कश्मीर, दिल्ली, तमिलनाडु, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और दक्षिण केरल में बिजली चमकने और मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई है. वहीं, हिमाचल प्रदेश में कुछ स्थानों पर तेज बारिश के साथ बर्फबारी हुई है. इसके साथ ही पंजाब, हरियाणा, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, केरल के शेष हिस्सों, लक्षद्वीप, सिक्किम और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में भी कल हल्की बारिश हुई. पहाड़ों में हो रही बर्फबारी की वजह से ठंडी हवाएं चल रही हैं जिससे मैदानी हिस्सो के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.

पंजाब पर बने चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र से एक ट्रफ रेखा राजस्थान के पश्चिमी हिस्से से होते हुए दक्षिण सिंध तक फैली हुई है और एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र लक्षद्वीप के ऊपर बना हुआ है. इसके साथ ही दक्षिण बांग्लादेश में एक और चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है. इस कारण से अगले 24 घंटे के दौरान देश के कई हिस्सो में बारिश की संभावना है. 

इन राज्यों में अगले 24 घंटे में बरसेंगे बादल 

जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और लद्दाख के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ हिमपात और कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. उत्तराखंड में छिटपुट बारिश और हिमपात हो सकता है. कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल, रायलसीमा और तटीय आंध्र प्रदेश और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह
के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है.

हरियाणा, उत्तर-पश्चिम और पूर्वी राजस्थान, उत्तर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, लक्षद्वीप, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में हल्की बारिश की संभावना है. तो वहीं, पंजाब में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है. 24 घंटे के बाद उत्तर पश्चिमी मैदानी इलाकों के न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट आएगी.

केरल में आरेंज अलर्ट-येलो अलर्ट  जारी

मौसम विभाग ने केरल के चार जिलों को सोमवार के लिए आरेंज अलर्ट और अन्य जिलों को येलो अलर्ट जारी किया है. आरेंज अलर्ट 6-20 सेंटीमीटर बारिश को दर्शाता है, जबकि येलो अलर्ट का मतलब 6-11 सेंटीमीटर बारिश को. केरल के जिन चार जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है वे हैं- कोल्लम, पठानमथिट्टा, कोट्टायम और इडुक्की. वहीं, कन्नूर और कासरगोड को छोड़कर अन्य जिले जिनके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

दिल्ली में हुई बारिश, बढ़ गई है ठंड

दिल्ली में रविवार की शाम से तेज हवा के साथ दो घंटे तक जमकर बारिश हुई, जिससे रविवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य स्तर पर 31.5 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 19.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इससे ठंड भी बढ़ गई है. आइएमडी ने सोमवार को आसमान में बादल छाए रहने और अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 31 और 18 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :